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अमेज़ॅन ने किफायती अनब्रांडेड उत्पादों की पेशकश करने के लिए ‘Bazaar’ लॉन्च किया

Bazaar वर्तमान में कंपनी के एंड्रॉइड ऐप के माध्यम से कुछ amazon ग्राहकों के लिए सुलभ है। हालांकि, जब आखिरी बार चेक किया गया था, तो स्टोरफ्रंट amazon की वेबसाइट या आईओएस ऐप पर नहीं मिला था।

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ईकॉमर्स फर्म amazon ने ‘bazaar’ लॉन्च किया है जहां उपयोगकर्ता विभिन्न विक्रेताओं से पॉकेट-फ्रेंडली फैशन, लाइफस्टाइल और होम एसेंशियल का उपयोग कर सकते हैं। यह meesho और flipkart के शॉप्सी जैसे खिलाड़ियों को ले जाएगा, जो अनब्रांडेड उत्पादों की एक सरणी के साथ मूल्य-संचालित सेगमेंट को लक्षित करेगा।

हम अपने ग्राहकों और तीसरे पक्ष के विक्रेताओं की ओर से निवेश और नवाचार करना जारी रखते हैं और Amazon.in पर अमेज़ॅन बाज़ार स्टोरफ्रंट पेश करने के लिए उत्साहित हैं, जहां ग्राहक विक्रेताओं द्वारा सूचीबद्ध अल्ट्रा-किफायती फैशन और घरेलू उत्पादों की खोज और खरीदारी कर सकते हैं, विशेष रूप से भारत भर के विनिर्माण केंद्रों से।

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Bazaar वर्तमान में कंपनी के एंड्रॉइड ऐप के माध्यम से कुछ अमेज़ॅन ग्राहकों के लिए सुलभ है। हालांकि, जब आखिरी बार चेक किया गया था, तो स्टोरफ्रंट अमेज़ॅन की वेबसाइट या आईओएस ऐप पर नहीं मिला था।

किफायती होने पर जोर देने के साथ, बाजार टियर II और III शहरों में ग्राहकों को आकर्षित करना चाहता है, जिसमें परिधान, एक्सेसरीज़, फुटवियर, लगेज, किचनवेयर और होम डेकोर जैसे अनब्रांडेड आइटम पेश किए जाते हैं, जिनकी कीमत 600 रुपये से कम है।

एलायंसबर्नस्टीन की एक रिपोर्ट के अनुसार, ई-कॉमर्स में टियर II और III बाजारों में मीशो की हिस्सेदारी बढ़ने के साथ मजबूत वृद्धि जारी है।

रिपोर्ट में बताया गया है कि, दिसंबर 2023 में, इंडस्ट्री लीडर flipkart ने अपने यूजर बेस में 21% साल-दर-साल वृद्धि देखी, जबकि मीशो ने साल-दर-साल 32% त्वरण देखा. हालांकि, अमेज़ॅन ने 13% की धीमी उपयोगकर्ता वृद्धि देखी है, मुख्य रूप से अपने प्रतिद्वंद्वियों की तुलना में अपेक्षाकृत प्रीमियम प्रसाद के कारण।

तेजी से वितरण के साथ एक प्रीमियम उपभोक्ता आधार पर अमेज़ॅन के फोकस ने वफादार ग्राहकों को आकर्षित किया है, लेकिन टियर II और III शहरों में मूल्य-संचालित खरीदारों के लिए चुनौतियां पेश की हैं। रिपोर्ट इंगित करती है कि टियर II और उससे आगे के उपयोगकर्ता 80% ईकॉमर्स ड्राइव करते हैं।

मीशो की इन शहरों को लक्षित करने की रणनीति, इसकी मास अपील पोजिशनिंग और शून्य कमीशन मॉडल के साथ, इसके विकास को बढ़ावा दे रही है।

बाज़ार के साथ, amazon, meesho और shopsy के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करने के लिए अपने मजबूत लॉजिस्टिक्स नेटवर्क और ब्रांड पहचान का लाभ उठा सकता है, जबकि प्रतिस्पर्धा बढ़ाने के लिए विक्रेता कमीशन के उन्मूलन के माध्यम से उत्पाद की कीमतों को संभावित रूप से कम कर सकता है।

flipkart, amazon भारत में ईकॉमर्स परिदृश्य पर हावी हैं, तेज और भरोसेमंद डिलीवरी सेवाओं के साथ मुख्य श्रेणियों में व्यापक चयन की पेशकश करते हैं। FY23 तक, फ्लिपकार्ट के पास भारत के ईकॉमर्स सेक्टर में 48% मार्केट शेयर था.

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